Movies News

The Kerala Story: कितनी सच है ये कहाँनी । ‘द केरला स्टोरी’ के टीज़र पर विवाद

The Kerala Story: कितनी सच है ये कहाँनी – फिल्म ‘द केरला स्टोरी’ के टीज़र रिलीज होने के बाद से ही यह विवादों में फस गई थी। और अभी कुछ दिन पहले इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज किया था ट्रेलर के साथ इस फिल्म कि रिलीज डेट भी अनाउंस कि थी जिसके बाद विवाद और बढ़ गया है । भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी जैसे राजनीतिक दलों ने फिल्म का विरोध करते हुए आरोप लगाया कि फिल्म केरल कि नकारात्मक छवि पेश कर रही है।

image credit: google

The Kerala Story

फिल्म के ट्रेलर में हम देखते है कि अफगानिस्तान के एक जेल में फातिमा नाम कि एक लड़की बंद है और उससे पूछताछ कि जा रही है। वहा के जवान उससे पूछते है कि तुमने ISIS कब ज्वाइन किया और क्यों ज्वाइन किया वहा के जवान उस पर फ़ोर्स करते है तो फिर उसके बाद फातिमा अपनी सारी कहानी सुनाती है।

उस लड़की का असली नाम शालीनी था और वो एक हिन्दू लड़की थी जो कि केरला रहती थी उस दौरान ISIS के आतंकवादी अफगानिस्थान तक पहुच था एक दिन उनका लीडर मुस्लिम लडको से कहता है केरल जाओ और वहा कि लडकियों को अपने प्यार के जल में फसाओ। उनका धर्म परिवर्तन कराओ और अफगानिस्तान लाकर उन्हें ISIS में ज्वाइन करवाओ

द केरला स्टोरी ट्रेलर

जब आप इस ट्रेलर को देखोगे तो आपको पता चलेगा इस फिल्म कि कहानी क्या है

क्या है रियल लाइफ स्टोरी ‘द केरला स्टोरी’ ?

मीडिया रिपोर्ट कि माने तो 2009 में केरल कि लगभग 32000 लडकियों को किडनेप किया गया। और उनमे से ज्यादातर लडकिया सीरिया अफगानिस्तान ओर ISIS में भेज दिया गया ये लडकिया आज तक नही लोटी अब इसमें कितनी सच्चाई है ये तो नही कह सकते।

फिल्म के निर्माता ने मीडिया से कहा कि हमने इसके बारे में रिसर्च करके फिल्म को बनाया है लेकिन उन्होंने अभी तक इस बारे में पुख्ता सबूत पेश नही किये है कि ये कहानी सच्ची है एक रिपोर्ट के अनुसार 2800 से 3200 लडकियो को ISIS में ज्वाइन करवाया गया मतलब ये जो फिल्म में 32000 कि संख्या बताया गया है ये ग़लत है

Real Report – image credit: google

क्या ‘द केरला स्टोरी’ फिल्म रिलीज हो पायेगी ?

फिल्म पर प्रतिबंध लगाने कि मांग के बिच निर्माता विपुल अम्रतलाल शाह ने कहा कि उन्होंने सभी सही कहानी के आधार पर ही फिल्म बनाई है फिल्म में उन महिलाओ कि कहानी बताई है जो आतंकी संगठन ISIS में भर्ती हो जाती है उन्होंने कहा कि फिल्म को बैन करने कि मांग करने वाले पहले इस फिल्म को पूरा देखे उसके बाद अपनी राय देना।

निर्माता ने कहा यह एक लड़की कि सच्ची कहानी है जो धर्म परिवर्तन के सीरिया जा रही थी। रस्ते में उसको लगता है कि ये गलत हो रहा है तो वो वहा से भाग निकली। और आज वह लड़की अफगानिस्तान के जेल में बंद है। उसके साथ चार और लडकिया भी है और यह पूरी फिल्म उसी लड़की पर फोकस कर के बनाई गई है।

निर्माता ने कहा – जब हमें पता चला तो हमने इसके बारे में पूरी जानकारी हासिल करना शुरू किया। हमें लगा यह बड़ा मुद्दा है और इसे सच्चाई के साथ कहने कि जरुरत है इस लिए हमने इसके बारे में रिसर्च करके इस फिल्म को बनाया है।

image credit: google

किसी का भाई किसी कि जान फिल्म रिव्यु: कैसी है ये फिल्म click here

‘The Kerala Story Release Date & Budget

मेकर्स ने इस फिल्म कि रिल्ज डेट भी अनाउंस कर दी है यह फिल्म हमें 5 मय को सिनेमाघरों में देखने को मिल जाएगी।

और इस फिम को बनाने में मेकर्स ने लगभग 30 करोड़ रूपये खर्च किये है बजट तो कम है लेकिन फिल्म के रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा कि फिल्म हिट होगी या फिर फ्लॉप होगी ।

वेसे फिल्म अपने बजट 30 से तो ज्यादा ही कमाई करेगी और कोई भी फिल्म अगर controvery में फसती है तो उसके हिट होने के चांस बढ़ जाते है अब इसका तो फिल्म की रिलीज होने के बाद ही पता चलेगा।

आप इस फिल्म को देखने जाओगे या नही कमेंट कर जरुर बताना।

image credit: google

Thanks For Reading Our Blog..

3 thoughts on “The Kerala Story: कितनी सच है ये कहाँनी । ‘द केरला स्टोरी’ के टीज़र पर विवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *